Saturday, November 27, 2021
HomeMp Newsजहर की Online डिलीवरी : Amazon कंपनी पर होगी FIR, गृहमंत्री नरोत्तम...

जहर की Online डिलीवरी : Amazon कंपनी पर होगी FIR, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया आदेश : Shivpurinews.in

- Advertisement -

इंदौर. इंदौर में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Amazon के खिलाफ fir दर्ज की जाएगी. ऑनलाइन जहर मंगाकर छात्र के सुसाइड करने के बाद अब सरकार कंपनी के खिलाफ ये सख्त कार्रवाई करने जा रही है. इंदौर पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने Amazon कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दे दिया. ये कंपनी बिना परमिशन बिना GST नंबर के कैसे काम कर रही है, इसकी जांच भी की जाएगी. कंपनी पर जहर के अलावा चरस-गांजे और हथियारों की डिलीवरी जैसे गंभीर आरोप हैं. प्रदेश सरकार ई-कामर्स साइट्स पर लगाम लगाने के लिए एक नीति भी तैयार कर रही है.

इंदौर में Amazon कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी.दरअसल एक व्यक्ति ने अपने बेटे की मौत के बाद Amazon कंपनी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. आज इंदौर पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से भी ये परिवार मिला. उसके बाद गृह मंत्री ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए.

पिता ने की शिकायत
मृतक छात्र के पिता का कहना है उसके बेटे ने ई कॉमर्स कंपनी Amazon से सल्फास मंगाकर खा लिया था. इससे उसकी मौत हो गई थी. इसलिए ऐसी जहर बेचने वाली कंपनियों पर तत्काल प्रतिबंध लगना चाहिए. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा मध्यप्रदेश सरकार ई कॉमर्स साइट्स कंपनियों पर लगाम लगाने के लिए एक नीति तैयार करेगी और इस ड्राफ्ट को जल्द केंद्र सरकार के पास भेजेगी.

कंपनी पर होगी सख्ती
इंदौर में जहर सप्लाई के केस में Amazon के अधिकारियों को नोटिस देकर तलब करने को कहा गया है. यदि वे नहीं आते हैं, तो पुलिस अपने तरीके से उन्हें यहां लाएगी. मंत्री ने कहा ऐसे कैसे कोई हथियार,गांजा और जहर सप्लाई कर सकता है. इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो, इसे रोकना हमारी प्राथमिकता है. इसलिए सरकार दोषियों पर सख्त कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद-गोरखपुर के लिए आसान हुआ सफर, MP के इन 2 शहरों में रुकेगी स्पेशल ट्रेन, नोट करें शेड्यूल

पुलिस कमिश्नर प्रणाली इसी हफ्ते लागू होगी
इंदौर और भोपाल में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने के संबंध में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा इसी हफ्ते इसे लागू कर दिया जाएगा. उन्होनें कहा कमिश्रर प्रणाली का खाका तैयार कर विधि विभाग को भेजा जा चुका है. वहां से जबाव आने के बाद ही तत्काल आदेश को लागू कर दिया जाएगा.

टंटया मामा भील की याद
मध्यप्रदेश सरकार 4 दिसंबर को जननायक टंटया मामा भील के बलिदान दिवस पर इंदौर जिले के पातालपानी में एक बडा़ आयोजन करने जा रही है. इसमें 1 लाख आदिवासियों को जुटने का दावा किया जा रहा है. इसी कार्यक्रम की तैयारियों के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेने गृह और जिले के प्रभारी मंत्री इंदौर आए थे. उन्होंने रेसीडेंसी कोठी पर बैठक कर कार्यक्रम की व्यवस्थाओं के संबंध में अफसरों को निर्देश दिए.

जबलपुर से आएगी माटी
नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि टंटया मामा को जबलपुर जेल में फांसी दी गई थी. वहां की माटी लेकर जबलपुर के प्रभारी मंत्री इंदौर पहुंच रहे हैं. इसके अलावा दो यात्राएं निकलेंगी. इसमें से एक टंट्या मामा के जन्मस्थान खण्डवा के बड़ोदा अहीर गांव पहुंचेंगी और दूसरी यात्रा सैलाना से शुरू होकर धार में मिलेगी. ये दोनों यात्राएं खण्डवा, बुरहानपुर, खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास, उज्जैन, रतलाम, इंदौर जिलों से होते हुए पातालपानी पहुंचेंगी. इन दोनों यात्राओं का इंदौर में भव्य स्वागत किया जाएगा.

सफाई कर्मियों पर फूल बरसाए
रेसीडेंसी कोठी में अधिकारियों की बैठक के बाद गृह मंत्री शहर के सफाई कर्मियों की हौसला अफजाई करने राजमोहल्ला पहुंचे. उन्होंने स्वच्छता योद्धाओं पर पुष्प वर्षा कर उन्हें सम्मानित किया. मंत्री  मिश्रा ने इंदौर को पांचवी बार स्वच्छता के क्षेत्र में नंबर वन बनाने में अहम योगदान देने वाले सफाईमित्रों को मिठाई खिलाकर उनका आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा पिछले पांच साल से इंदौर लगातार स्वच्छता का परचम लहरा रहा है. इस सफलता में शहर के जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों के दृढ़ संकल्प की महती भूमिका रही है. उन्होंने कहा कि इंदौर के नागरिकों का अनुशासन अतुलनीय है.

आपके शहर से (इंदौर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Amazon, Amazon pay, Indore crime, Madhya pradesh latest news, Narottam statement, Online Shopping

Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: