Tuesday, December 7, 2021
HomeSports NewsIPL Mega Auction 2022:ये टीमें चार नहीं तीन खिलाड़ियों को करेंगी रिटेन...

IPL Mega Auction 2022:ये टीमें चार नहीं तीन खिलाड़ियों को करेंगी रिटेन : Shivpurinews.in

- Advertisement -

आईपीएल 2022 में तीन टीमें ऐसी है, जिनके तीन खिलाड़ी ही रिटेन हो सकते हैं. क्योंकि टीमें अपने पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं कर रही हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Nov 2021, 08:49:55 PM
<!—

—>

IPL Mega Auction 2022 (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 की तैयारियां तेजी से चल रही है. रिटेंशन को लेकर सभी टीमें गुणा-गणित में लगी हुई हैं कि किस खिलाड़ी को रिटेन करेंगी. रिटेंशन को लेकर बीसीसीआई ने जो पॉलिसी बनाई है, उसमें टीमें चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इसमें भी एक शर्त है कि वो तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है. याफिर टीमें अपने हिसाब से दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकती हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction: MS धोनी के फैंस हो जाएं खुश, इतने साल खेलेंगे क्रिकेट

आपको बता दें कि रिटेंशन को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुकाबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें केवल दो या तीन खिलाड़ी रिटेन करेगी. क्योंकि होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले टीमें कुछ नए खिलाड़ियों को और अपनी टीम में शामिल कर पायेंगी. आइये जानते हैं कि तीनों टीमों में कौन-कौन से खिलाड़ी रिटेन हो सकते हैं. 

RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विराट कोहली, मैक्सवेल, चहल रिटेन करेगी. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि कोहली आरसीबी की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं. बात करें मैक्सवेल की तो मैक्सवेल ने आईपीएल 2021 में शानदार बल्लेबाजी की है. आरसीबी तीसरे खिलाड़ी के तौर पर युजवेंद्र चहल को रिटेन करेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL Mega Auction 2022: प्रीति जिंटा को लगा बड़ा झटका, केएल राहुल अब…

RR: राजस्थान रॉयल्स संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर और जोश बटलर को रिटेन कर सकती है. बात करें जोश बटलर की तो बटलर एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ओपनिंग, मध्यक्रम और निचले क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. वहीं जोफ्रा आर्चर अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जानें जाते हैं. संजू सैमसन पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे. उन्होंने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था.    

SRH: सनराइजर्स हैदराबाद केन विलियमसन और राशिद खान को रिटेन कर सकती है. केन विलियमसन पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे. उन्होंने आईपीएल 2021 के 10 मुकाबलों में 266 रन भी बनाए हैं. राशिद खान की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2021 में 18 विकेट झटका है.  

 

 

 

 

 

 



संबंधित लेख

First Published : 25 Nov 2021, 08:49:55 PM


For all the Latest
Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: