Saturday, November 27, 2021
HomeSports NewsIND vs NZ : दूसरे दिन टीम इंडिया की ये होगी रणनीति,...

IND vs NZ : दूसरे दिन टीम इंडिया की ये होगी रणनीति, कामयाब हुए तो… : Shivpurinews.in

- Advertisement -

पहला टेस्ट यहां कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 84 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Nov 2021, 11:29:50 PM
<!—

—>

chetweshwar pujara (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज शुरू हो गई है. सीरीज के पहले मैच में पहले दिन का खेल खत्‍म हो गया है. भारतीय टीम ने इस पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि दूसरे दिन का मैच भी अपने नाम किया जाए, ताकि पहला टेस्‍ट जीता जा सके. पहले दिन का खेल खत्‍म होने के वक्‍त तक टीम इंडिया ने चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए थे. दिन का खेल जब खत्‍म हुआ, तब श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा क्रीज पर टिके हुए थे. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि दूसरे दिन लंच तक एक भी विकेट न गिरने दिया जाए और टीम का स्‍कोर 300 के पार ले जाया जाए. इससे भारतीय टीम के लिए 400 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनने की संभावना बन जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention List : विराट कोहली को नुकसान, धोनी और रोहित को होगा फायदा!

पहला टेस्ट यहां कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 84 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए. टीम की ओर से श्रेयस अय्यर (75) और रवींद्र जडेजा (50) अर्धशतक लगाकर, क्रीज पर जमे हुए हैं. दोनों के बीच 208 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने तीन सफलताएं अपने नाम कीं. वहीं, टिम साउदी को एक विकेट मिला. तीसरे सत्र में श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की और बिना विकेट गंवाए 28 ओवरों में 102 रन टीम के खाते में जोड़े. न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज भारत की बढ़ती साझेदारी को तोड़ने में असफल साबित हुई.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : सुरेश रैना और केएल राहुल आईपीएल में पहली बार एक साथ खेलेंगे!

इससे पहले, चाय के समय तक भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (55 गेंदों में 17 रन बनाकर) और रवींद्र जडेजा (13 गेंदों में 6) के साथ 56 ओवरों में चार विकेट गंवाकर टीम के खाते में 154 रन जोड़े. लंच ब्रेक के बाद छठी गेंद पर जैमीसन ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी को खत्म करते हुए शुभमन गिल को आउट कर दिया. हालांकि जैमीसन ने पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी परेशान किया, लेकिन दोनों ने उनके 34वें ओवर में एक-एक चौका लगाया. 37वें ओवर में फिर रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने एक-एक चौका लगाया. लेकिन अगले ओवर में, टिम साउदी ने चेतेश्वर पुजारा को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया. पुजारा के आउट होने के बाद, रहाणे ने ऑफ साइड में कुछ बाउंड्री लगाई. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल (87 गेंदों में नाबाद 52) के अर्धशतक के साथ बृहस्पतिवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन लंच तक भारतीय टीम ने एक विकेट गंवाकर 82 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था. वहीं, दूसरी ओर गिल का साथ देते हुए उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 61 गेंदों में नाबाद 15 रन की पारी खेली हैं. न्यूजीलैंड के गेंदबाज काइल जैमीसन ने अपना पहला विकेट लिया, जिसमें उन्होंने मयंक अग्रवाल (13) को आउट किया. मयंक अग्रवाल जैमीसन की गेंद में विकेट कीपर टॉम ब्लंडेल को कैच थमा बैठे.



संबंधित लेख

First Published : 25 Nov 2021, 11:29:50 PM


For all the Latest
Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: