Wednesday, December 1, 2021
HomeSports Newsश्रेयस अय्यर ने कानपुर में खेलते हुए पहले टेस्ट में शतक बनाया...

श्रेयस अय्यर ने कानपुर में खेलते हुए पहले टेस्ट में शतक बनाया (लीड-1) : Shivpurinews.in

- Advertisement -

कानपुर:
भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार को यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन डेब्यू पर अपना पहला टेस्ट शतक बनाया।

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर से टेस्ट कैप हासिल करने वाले अय्यर ने 157 गेंदों में अपना टेस्ट शतक पूरा किया, जिसमें पहले दिन उन्होंने 138 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों सहित 75 रन के अपने स्कोर में 25 रन जोड़े। अय्यर 97वें ओवर में टिम साउदी के ओवर में 105 रन पर आउट हो गए।

चार विकेट गंवाकर 145 रन बनाने वाली भारतीय टीम के बल्लेबाज अय्यर ने टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज बनने के लिए टीम की पारी को संभाला।

वह गुंडप्पा विश्वनाथ (1969 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) के बाद कानपुर में पदार्पण पर टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। अय्यर ने मौजूदा टेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत डीप मिड-विकेट से फ्लिक के साथ की और 92वें ओवर में अपना पहला टेस्ट शतक पूरा करने के लिए चार और चौके लगाए।

अय्यर से पहले, उनके साथी मुंबईकर पृथ्वी शॉ 2018 में टेस्ट डेब्यू पर शतक दर्ज करने वाले आखिरी भारतीय बल्लेबाज थे, जिन्होंने राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 134 रन बनाए थे। अय्यर ने अब शॉ और रोहित शर्मा (2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ) के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए पहला शतक बनाने के लिए मुंबई के बल्लेबाजों की हैट्रिक पूरी की है। हालांकि अय्यर ने न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल के ओवर से खेल की शुरूआत की थी।

अय्यर टेस्ट शतक बनाने के लिए भारतीय बल्लेबाजों के कुलीन क्लब में शामिल हो गए हैं, जिसमें लाला अमरनाथ, दीपक शोधन, एजी कृपाल सिंह, अब्बास अली बेग, हनुमंत सिंह, गुंडप्पा विश्वनाथ, सुरेंद्र अमरनाथ, मोहम्मद अजहरुद्दीन, प्रवीण आमरे, सौरव गांगुली, शर्मा और शॉ के अलावा वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना और शिखर धवन शामिल हैं।

यह अय्यर के लिए एक बहुत ही घटनापूर्ण वर्ष रहा है, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, आईपीएल के एक हिस्से से चूक गए थे और मार्च में पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के दौरान कंधे में चोट के कारण रॉयल लंदन वन-डे कप से बाहर हो गए थे। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2021 के दूसरे भाग के दौरान प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और पुरुषों के टी 20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में जगह बनाई।

अपने दूसरे टेस्ट कॉल-अप के बाद, अय्यर ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपने इलाज के ²श्य को साझा किया और फिर उन्होंने टेस्ट जर्सी में एक फोटोशूट की तस्वीरें दिखाईं। निश्चित रूप से यह अय्यर के लिए लंबे समय तक याद रखने वाला डेब्यू होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: