Saturday, November 27, 2021
HomeMp NewsMP NEWS : थम गया उप चुनाव प्रचार का शोर, CM शिवराज...

MP NEWS : थम गया उप चुनाव प्रचार का शोर, CM शिवराज सिंह ने कीं सबसे ज्यादा सभाएं : Shivpurinews.in

- Advertisement -

भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में चार सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव (By Election) का शोर आज शाम 6 बजे थम गया. बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के दिग्गजों ने चुनाव तारीख के ऐलान के बाद से ही प्रचार में पूरा दम लगा दिया. लेकिन प्रचार की इस दौड़ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नंबर एक पर रहे. जबकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने दूसरी रैंक हासिल की.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रचार के दौरान 35 से भी ज्यादा सभाएं और 25 से ज्यादा नुक्कड़ सभाएं कीं. उन्होंने प्रचार के दौरान वहीं रात्रि विश्राम भी किया. मुख्यमंत्री ने पूरे प्रचार के दौरान 5 जगह रात्रि विश्राम किया. इस दौरान उन्होंने कभी आदिवासी तो कभी किसी बैंड वाले के घर खाना खाया. सभाओं के लिहाज से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रचार में सबसे आगे रहे.

वीडी भी पीछे नहीं
वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा भी प्रचार में जुटे रहे. उन्होंने करीब 20 बड़ी सभाएं कीं. इसके अलावा उन्होंने युवा सम्मेलन और जनसंपर्क अभियान भी चलाए. आंकड़ों के लिहाज से देखें तो प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने 7 युवा सम्मेलन और करीब इतने ही जनसम्पर्क अभियान किए. सीएम शिवराज की तरह वीडी शर्मा भी रात्रि विश्राम करने में पीछे नहीं रहे. वीडी शर्मा प्रचार के दौरान कुल 8 जगह रात में भी रुके. इनमें वो 3 बार खंडवा, दो-दो बार जोबट और रैगांव में जबकि एक बार पृथ्वीपुर विधानसभा में रुके. इस दौरान उन्होंन कभी किसी गरीब या किसी कार्यकर्ता के घर खाना खाया.

इन दिग्गजों का भी दिखा दम
सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा बीजेपी के बाकी दिग्गजों की बात करें तो उनकी भी सभाएं इस दौरान हुई हैं । नरेंद्र सिंह तोमर 5 सभाएं, ज्योतिरादित्य सिंधिया 4, कैलाश विजयवर्गीय 6, पंकजा मुंडे 4, उमा भारती 2, प्रह्लाद पटेल 3, फग्गन सिंह कुलस्ते 5, केशव प्रसाद मौर्य 2, नरोत्तम मिश्रा 3, लाल सिंह आर्य 2 सभाएं की ।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

%d bloggers like this: